Thursday , November 23 2017
Home / अभिनव राजस्थान / ‘अभिनव संदेश ‘ अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं

‘अभिनव संदेश ‘ अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं

‘अभिनव संदेश ‘
आप अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं और इसमें क्या सहयोग कर सकते हैं ? अभिनव राजस्थान क्या है और उससे आपको या आपके परिवार को क्या मिलेगा ? यह अन्य संगठनों की बातों से अलग कैसे है ? यह कब बनेगा ? इसे कौन बनाएगा ? संक्षेप में , सार रूप में ।
अभिनव राजस्थान एक ऐसी व्यवस्था का नाम है जिसमें राजस्थान का औसत परिवार हर साल अपने आपको आगे बढ़ता हुआ महसूस करेगा । उसकी आमदनी और सुविधाएँ हर साल बढ़ेंगी । यह दुनिया के किसी भी विकसित देश से बेहतर जगह होगा.
यह अब जल्द बनने वाला है । 2019 में इसके दरवाज़े खुल जाएँगे । 2020 में इसके दर्शन हर मोहल्ले और गली में हो जाएँगे । हर गाँव और शहर के लोग असली विकास को अपने सामने देख लेंगे , विज्ञापन में दिखाना नहीं पड़ेगा । इसकी पूरी कार्ययोजना तैयार है और यह बहुत ही सरल , प्रभावी और व्यवहारिक है ।
अन्य संगठनों से आप वर्तमान व्यवस्था की लीपापोती के वादे और झाँसे सुनते हैं । इसीलिए धरातल पर कुछ नहीं होता है । विकास का भ्रम फैलाया जाता है । जबकि हम एकदम नई व्यवस्था की रचना करने वाले हैं जो वर्तमान समय और समाज की आवश्यकताओं को पूरा करेगी । नए समाज, नई शिक्षा , शासन , खेती , उद्योग की naii व्यवस्था के साथ प्रकृति और संस्कृति का संरक्षण नए ढंग से । अंग्रेज़ों के जाने के बाद भारत में पहली बार ।
वहीं दूसरे संगठन राजनीति थोप रहे हैं जबकि हम लोकनीति की बात करते हैं । वे संगठन किसी व्यक्ति या पार्टी का ‘राज’ लाते हैं जबकि हम जनता का सीधा शासन स्थापित करना चाहते हैं । ऐसी व्यवस्था जो व्यक्ति से इतनी ऊपर हो कि कोई भी व्यक्ति चाहकर भी उसे क़ब्ज़ा नहीं सकेगा । जैसे मोबाइल पर बात करने के लिए आपको किसी exchange में बैठे व्यक्ति की दरकार नहीं है ! अभिनव राजस्थान की व्यवस्था ऐसी ही अद्भुत है ।
आप जुड़ना चाहते हैं तो www.abhinavrajsthan.com पर अपना नाम पता लिख दें ।
सहयोग करना चाहते हैं तो कुछ तरीक़े हैं –
1. अभियान के किसी विचार या योजना को आगे बढ़ाएँ । फ़ेसबुक , whatsapp या किसी अन्य माध्यम से । अभियान की website www.abhinavrajsthan.org पर पर्याप्त जानकारी है ।
2. सूचना के अधिकार से किसी एक विषय या योजना पर पकड़ बनाएँ और वास्तविक रूप से जागरूक नागरिक बनें । आपके पास जीवन में शासन की कोई तो बात कहने लायक हो, प्रमाण के साथ जो समाज को रोशन करे । जिसकी रोशनी में समाज आगे बढ़े ।
3. आप किसी अभिनव हथाई का आयोजन करें जहाँ अभियान पर चर्चा हो ।
4. आपको जातिगत , साम्प्रदायिक या अन्य घृणा से दूर रहना होगा । अभियान में काम करना है तो । आपको छद्म अवतारवाद और तुच्छ राजनीति से भी बचना होगा ।
5. आप आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं ।
शुभकामनाओं सहित स्वागत है ।

About Dr.Ashok Choudhary

नाम : डॉ. अशोक चौधरी पता : सी-14, गाँधी नगर, मेडता सिटी , जिला – नागौर (राजस्थान) फोन नम्बर : +91-94141-18995 ईमेल : ashokakeli@gmail.com

यह भी जाँच

अभिनव राजस्थान में क्या होगा ? (आज पांच और बातें.)

अभिनव राजस्थान में क्या होगा ? (आज पांच और बातें.) 1. राजस्थान में खेती cost …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *