Wednesday , July 26 2017
Home / अभिनव राजस्थान / ‘अभिनव संदेश ‘ अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं

‘अभिनव संदेश ‘ अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं

‘अभिनव संदेश ‘
आप अभिनव राजस्थान अभियान से कैसे जुड़ सकते हैं और इसमें क्या सहयोग कर सकते हैं ? अभिनव राजस्थान क्या है और उससे आपको या आपके परिवार को क्या मिलेगा ? यह अन्य संगठनों की बातों से अलग कैसे है ? यह कब बनेगा ? इसे कौन बनाएगा ? संक्षेप में , सार रूप में ।
अभिनव राजस्थान एक ऐसी व्यवस्था का नाम है जिसमें राजस्थान का औसत परिवार हर साल अपने आपको आगे बढ़ता हुआ महसूस करेगा । उसकी आमदनी और सुविधाएँ हर साल बढ़ेंगी । यह दुनिया के किसी भी विकसित देश से बेहतर जगह होगा.
यह अब जल्द बनने वाला है । 2019 में इसके दरवाज़े खुल जाएँगे । 2020 में इसके दर्शन हर मोहल्ले और गली में हो जाएँगे । हर गाँव और शहर के लोग असली विकास को अपने सामने देख लेंगे , विज्ञापन में दिखाना नहीं पड़ेगा । इसकी पूरी कार्ययोजना तैयार है और यह बहुत ही सरल , प्रभावी और व्यवहारिक है ।
अन्य संगठनों से आप वर्तमान व्यवस्था की लीपापोती के वादे और झाँसे सुनते हैं । इसीलिए धरातल पर कुछ नहीं होता है । विकास का भ्रम फैलाया जाता है । जबकि हम एकदम नई व्यवस्था की रचना करने वाले हैं जो वर्तमान समय और समाज की आवश्यकताओं को पूरा करेगी । नए समाज, नई शिक्षा , शासन , खेती , उद्योग की naii व्यवस्था के साथ प्रकृति और संस्कृति का संरक्षण नए ढंग से । अंग्रेज़ों के जाने के बाद भारत में पहली बार ।
वहीं दूसरे संगठन राजनीति थोप रहे हैं जबकि हम लोकनीति की बात करते हैं । वे संगठन किसी व्यक्ति या पार्टी का ‘राज’ लाते हैं जबकि हम जनता का सीधा शासन स्थापित करना चाहते हैं । ऐसी व्यवस्था जो व्यक्ति से इतनी ऊपर हो कि कोई भी व्यक्ति चाहकर भी उसे क़ब्ज़ा नहीं सकेगा । जैसे मोबाइल पर बात करने के लिए आपको किसी exchange में बैठे व्यक्ति की दरकार नहीं है ! अभिनव राजस्थान की व्यवस्था ऐसी ही अद्भुत है ।
आप जुड़ना चाहते हैं तो www.abhinavrajsthan.com पर अपना नाम पता लिख दें ।
सहयोग करना चाहते हैं तो कुछ तरीक़े हैं –
1. अभियान के किसी विचार या योजना को आगे बढ़ाएँ । फ़ेसबुक , whatsapp या किसी अन्य माध्यम से । अभियान की website www.abhinavrajsthan.org पर पर्याप्त जानकारी है ।
2. सूचना के अधिकार से किसी एक विषय या योजना पर पकड़ बनाएँ और वास्तविक रूप से जागरूक नागरिक बनें । आपके पास जीवन में शासन की कोई तो बात कहने लायक हो, प्रमाण के साथ जो समाज को रोशन करे । जिसकी रोशनी में समाज आगे बढ़े ।
3. आप किसी अभिनव हथाई का आयोजन करें जहाँ अभियान पर चर्चा हो ।
4. आपको जातिगत , साम्प्रदायिक या अन्य घृणा से दूर रहना होगा । अभियान में काम करना है तो । आपको छद्म अवतारवाद और तुच्छ राजनीति से भी बचना होगा ।
5. आप आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं ।
शुभकामनाओं सहित स्वागत है ।

About Dr.Ashok Choudhary

नाम : डॉ. अशोक चौधरी पता : सी-14, गाँधी नगर, मेडता सिटी , जिला – नागौर (राजस्थान) फोन नम्बर : +91-94141-18995 ईमेल : ashokakeli@gmail.com

यह भी जाँच

हमारा विकास खंड (जिला), हमारी योजना, जो हमें ही लागू करनी है…

“अभिनव सन्देश” हमारा विकास खंड (जिला), हमारी योजना, जो हमें ही लागू करनी है. ‘अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *