Home / अभिनव शासन / अभिनव राजस्थान में शासन में भर्ती (प्रवेश)

अभिनव राजस्थान में शासन में भर्ती (प्रवेश)

अभिनव राजस्थान में शासन में भर्ती (प्रवेश)

1. भर्ती स्कूलों की छुट्टियों के दिनों में होगी. एकदम तय समय पर. कोई कन्फ्यूजन नहीं. साल भर तैयारी का झंझट नहीं, बेरोजगारों के साथ अन्याय नहीं. हद ही हो गई है अभी तो.
2. सभी विभाग अपनी अपनी आवश्यकताएं वर्ष के प्रारंभ में बता देंगे. विभागों को अपने अपने स्तर पर ही भर्ती करनी होगी. विभागों के अधिकारियों पर भरोसा किया जायेगा.
3. सामान्य प्रशासन विभाग उनको परीक्षा के लिए संसाधन उपलब्ध करवाएगा. RPSC या अधीनस्थ बोर्ड की कोई विशेष भूमिका नहीं होगी.
4. किसी भी विभाग में प्रवेश उस विषय की जानकारी का विषय पढने के आधार पर होगा. वन विभाग में वनस्पति शास्त्र, वित्त विभाग में अकाउंट्स , RAS में लोक प्रशासन और पुलिस में खेलकूद में स्नातकीय और उसके ऊपर की योग्यता महत्वपूर्ण होगी.
5. लिखित और व्यवहारिक ज्ञान पर बराबर जोर रहेगा. यह पक्षपात या भाई भतीजावाद का आरोप सही चयन पर भारी पड़ रहा है. बीमारी का ईलाज करना होगा, नई बीमारी पालने से हल नहीं होगा. पारदर्शी विधि से चयन करके हमेशा के लिए इस प्रक्रिया को प्रभावी बनाया जायेगा.

अभिनव राजस्थान,
पारदर्शी, सरल और प्रभावी शासन के लिए.

About Dr.Ashok Choudhary

नाम : डॉ. अशोक चौधरी पता : सी-14, गाँधी नगर, मेडता सिटी , जिला – नागौर (राजस्थान) फोन नम्बर : +91-94141-18995 ईमेल : ashokakeli@gmail.com

यह भी जांचें

अपनी पुलिस के काम की जाँच,

अपनी पुलिस के काम की जाँच, सूचना के अधिकार से, अधिकार भाव से । कल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *