Saturday , October 20 2018
Home / बढ़ते कदम / आज आप मित्रों के लिए एक बार फिर दिल से धन्यवाद !

आज आप मित्रों के लिए एक बार फिर दिल से धन्यवाद !

आज आप मित्रों के लिए एक बार फिर दिल से धन्यवाद ! उनका भी धन्यवाद जो सहमत न होते हुए भी मेरी पोस्ट को follow करते हैं , झेलते हैं ।

2009 से नौ वर्ष हो गए हैं फ़ेसबुक के इस मंच पर आपके साथ जुड़े हुए । लगभग एक दशक ! मेरे लिए तो यह मेरे ‘परिवार’ के बड़े होने जैसा अनुभव है । अभिनव राजस्थान अभियान का मूल मंच यही रहा है । कुदरतन ऐसे प्यारे प्यारे साथी इस मंच से मिले हैं कि कई बार तो विश्वास भी नहीं होता है । इस बीच कुछ साथी बीच राह में खिसक भी लिए पर अधिकतर चट्टानों की तरह डटे रहे । वे यहाँ मेरे व्यक्तित्व से प्रभावित होकर नहीं टिके हैं और न ही मुझमें कोई ‘छद्म अवतार’ देख रहे हैं । वे यहाँ केवल ‘अभिनव राजस्थान के विचार के कारण हैं । मुझे यह जानकर बहुत ख़ुशी होती है ।मुझे मेरे महिमामंडन से वैसे भी सख़्त चिड़ है ।

दोस्तों ने तन मन धन से ख़ूब साथ दिया है । राजनीति और अख़बार से घबराते भी हैं पर अभिनव राजस्थान का नशा उतरता नहीं है । शुभ संकेत है यह ।

एक बात बताऊँ ?

एक अक्टूबर से 31 तक केवल और केवल पाँच दिन तन मन धन से अभिनव राजस्थान के नाम कर देना । घर छोड देना और पाँच बार दिन दिन में निकल आना । ऐसा करते ही
पूर्ण बहुमत से राजस्थान के 2018 के विधानसभा चुनाव में सफल हो जाएँगे । गारंटी देता हूँ । दिमाग़ और संगठन का कमाल देखना । अख़बार चेनल और भीड़ की दुनिया सोती रह जाएगी ।

पर पाँच दिन दे देना । आलस मत करना ।जीवन में बहुत दिन बीते हैं और बीतेंगे पर पाँच दिन जीवन बदल देंगे । कोई धरना प्रदर्शन नहीं, कुछ unique होगा ।
साढ़े चार हज़ार हो मित्र सूची में , एक एक को सोच समझकर जोड़ा है । आँख मींचकर संख्या के लिए नहीं जोड़ा है ! इनमें से एक हज़ार तैयार हो जाओगे तो काम हो जाएगा ।मुझे लगेगा कि मेरा चुनाव सही था । मित्रता निभाने का समय आ गया है ! आपके ही बिखेरे हुए बीजों को खाद पानी देना है ।
विचारों के वे बीज जनमानस लेकर बैठा है ।

संकेत काफ़ी है !

About Dr.Ashok Choudhary

नाम : डॉ. अशोक चौधरी पता : सी-14, गाँधी नगर, मेडता सिटी , जिला – नागौर (राजस्थान) फोन नम्बर : +91-94141-18995 ईमेल : ashokakeli@gmail.com

यह भी जांचें

अभिनव राजस्थान पार्टी को आर्थिक सहयोग की अपील

(अभिनव राजस्थान पार्टी को आर्थिक सहयोग की अपील ) अभिनव राजस्थान के मित्रों, शुभचिंतकों, अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *